Sunday, April 19, 2020

भारत में कोरोना वायरस की संख्या और परीक्षण

कोरोना वायरस कोविड -19 का परीक्षण कैसे किया जाता है?

अगर आपको गले में खराश, नाक संक्रमण या सूजन के लक्षण दिखाई देते है तो आप कोरोना के परिक्षण करवाने के लिए अस्पताल जाएं। कोरोनावायरस का  परीक्षण कोई रक्त परीक्षण नहीं है। कोरोनावायरस के संक्रमण का पता लगाने के लिए गले में खराश या नाक की सूजन की जांच की जाती है। जाँच के नमूने लेने के बाद, नोडल अस्पतालों के डॉक्टर आपके शारीरिक स्वास्थ्य का आकलन करते है और बताते है के कि अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता है या नहीं। यदि परीक्षण सकारात्मक हैं, तो आपको पुनर्प्राप्ति तक कम से कम 14 दिनों के लिए संगरोध रहने की आवश्यकता हो सकती है। अन्यथा, आप अपने आप को घर पर ही अलग-थलग रख सकते है ।

भारत अभी कोरोना वायरस के लड़ाई जारी है एक और कोरोना जैसी वैश्विक महामारी और दूसरी और लॉकडाउन के कारण भूख और बेघर होने से जूझ रहे लाखों श्रमिकों का एक मानवीय संकट।
देश के जनता भी सरकार का साथ देने में आगे आ रही है जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लोगो को उनका साथ के लिए उन्हें सराहा:




केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कोविड -19 के कारण रविवार तक पीड़ितों के संख्या 16,000 से ज्यादा हो गए वंही मृत्यु की संख्या भी बढ़कर 500 से अधिक हो गई


Source:https://timesofindia.indiatimes.com/coronavirus

No comments: